एक अद्भुत प्रेम कहानी [Short story in Hindi about life]

अभिनीत: - मृत्यु -नायक
                  जीवन- नायिका
                 समय- खलनायक


कहानी मृत्यु के प्रस्ताव के साथ शुरू होती है, बस उसी क्षण से जब जीवन जन्म लेता है। मृत्यु जीवन को उसकी पत्नी होने का प्रस्ताव देती है। लेकिन समय खलनायक की भूमिका निभाता है जो उन्हें एक दूसरे से अलग रखता है।
 How to welcome the death How to live the life


मौत और समय के बीच लड़ाई शुरू होती है। वह क्षण जहां समय मृत्यु से अधिक मजबूत हो जाता है, जीवन मृत्यु की ओर नहीं झुकता, जिसे हम अपनी भाषा में भाग्य कहते हैं। जब मौत समय से टकराती है, तो इसका परिणाम कभी-कभी जीवन और मृत्यु के बीच होता है, जिसे हमारी भाषा में "दुर्घटना" कहा जाता है।

कोमा, ब्रेन हेमरेज, हार्ट अटैक, ब्रेन ट्यूमर बड़े हमले हैं, समय कुछ भी नहीं कर सकता है और मृत्यु उसके साथ अपने प्यार को ले जाती है। जबकि कभी-कभी समय पुनर्जीवित हो जाता है और वह मृत्यु को जीवन में उतारने से रोकता है, जिसे हमारी भाषा में "चमत्कार" कहा जाता है। लेकिन कभी-कभी मृत्यु को जीवन के जन्म के समय प्यार मिलता है, कभी-कभी जन्म से पहले। दूसरी ओर समय मौत की आँखों में आँसू लाता है क्योंकि वह उन्हें लंबे समय तक अलग रखता है।
How to save the time

मुझे नहीं पता कि यह छोटी सी कहानी आपके द्वारा कैसे ली जाएगी। लेकिन मैंने एक प्रसन्न मन से सोचा और उन तीनों पात्रों को हमारे जीवन के बारे में एक नए पहलू के साथ व्यक्त किया। हमारे दिल की धड़कन का रुकना भी दो प्रेमियों (जो जीवन और मृत्यु हैं) से मिलने का एक कारण है। इसलिए हमें मृत्यु के बिस्तर पर भी खुश होना चाहिए कि अब हम अपने आप को प्यार के लिए त्याग रहे हैं। और प्यार के लिए खुद को बलिदान करना एक अच्छा एहसास नहीं है?

हमारी मृत्यु सुनिश्चित है लेकिन इस तरह के अनोखे तरीके से स्वीकार करना एक शानदार एहसास देता है।

Comments

Popular posts from this blog

Andhvishwas ek kahani Part-4 [Story in Hindi]

सोने की चिड़िया- भाग-१

फ़रेब